घर से छिपकली की करनी है छुट्टी तो यह तरीका है कारगर

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
3.1/5 - (15 votes)
Ghar Se Chipkali Bhagane Ka Tarika

घर से छिपकली भगाने का तरीका (Ghar Se Chipkali Bhagane Ka Tarika) : जब गर्मी के दिनों शुरू होता है तब घर में यहां वहा हमे छिपकलियों नजर आती है। यह छिपकलियों सांप और बिच्छू की तरह खतरनाक तो नहीं है फिर भी इन्हे देख के हम दूर ही रहते है कई लोग तो छिपकली को देख के घर से बहार भाग जाते है।

छिपकली को देख ते ही कई लोग झाड़ू, पानी आदि फेकते है पर यह छिपकली को देखकर हमे घर से बहार नहीं भाग जाना पर इन छिपकली को घर से बहार भागना है और चिपकालयो को घर से भागने के लिए एक बेस्ट तरीका जो कारगर साबित हुआ है।

आज के इस ikhedutputra.Com के इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे की छिपकली से डरना नहीं है और इन्हे बड़ी आसानी से हम अपने घर में से या तो किचन, वॉशरूम से भगा शकते है।

घर से छिपकली भगाने का तरीका (Ghar Se Chipkali Bhagane Ka Tarika)

अगर आप के घर में छिपकलियों ने मचा रखा है कबब्जा तो इन की होने वाली है अब छुट्टी गर्मी के मौसम में छोटी मोटी छिपकल घर में बहुत दिखाई देती है। कई लोग तो इन्हे देखते ही भाग ने लगते है। पर इन से घर से दूर करने का बेस्ट तरीका मिल गया है। घर से छिपकली भागने के लिए घर से ही कुछ मसाले का इस्तेमाल करना है।

घर से छिपकली भागने के लिए क्या करें?

घर से छिपकली भागने के लिए आप को एक छोटी सी प्याज, 5 से 6 लहसुन की कालिया लेनी है। इन दोनों की मिक्सर में पीस लेना है और इन्हे बाउल में निकाले इन में आप काली मिर्च का पाउडर, बेकिंग सोडा, नींबू का रस और दो कप पानी मिला के मिक्स करें।

मिक्सर में से इसे निकाल के आप इसे छानकर किसी स्प्रे बॉटल में भर दे बाद में इन पानी को आप अपने घर के सभी कोने में यानि के जहा छिपकली दिखाई दे इस कोने में किचन में वॉशरूम में पानी का छिड़काव करें। इन से छिपकली घर से बहार दम दबाके भाग जाती है। पर इस पानी का छिड़काव किसी कपडे पर ना करें नहीं तो कपडे से इन की बदबू आती है। इन के अलावा आप छिपकली भागने के लिए नेप्थलीन बॉल्स का भी इस्तेमाल कर शकते है।

अन्य भी पढ़े :

आज के इस आर्टिकल में हम ने आप को घर से छिपकली भगाने का तरीका (Ghar Se Chipkali Bhagane Ka Tarika) इन के बारे में अच्छी जानकारी बताई है। यह आर्टिकल आप को सेम की खेती के लिए बहुत हेल्फ फूल होगा और यह आर्टिकल आप को पसंद भी आया होगा ऐसी हम उम्मीद रखते है। और इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा किसान भाई और अपने मित्रो को शेयर करे।

हमारे इस ब्लॉग ikhedutputra.com पर हर हमेेश किसान को खेती की विविध फसल के उन्नत बीज से लेकर उत्पादन और इन से होने वाली कमाई और मुनाफा तक की सारी बात बताई जाती है। इन के अलावा जो किसान के हित में सरकार की तरफ से चलाई जाने वाली विविध योजना और खेती के नई तौर तरीके के बारे में भी बहुत कुछ जानने को मिलेगा।

इन सब की मदद से किसान खेतीबाड़ी से अच्छी इनकम कर सकता है। इस लिया आप हमारी यह वेबसाईट आईखेडूतपुत्रा को सब्सक्राब करे ताकि आप को अपने मोबाईल में रोजाना नई आर्टिकल की नोटिफिकेशन मिलती रहे। इस आर्टिकल के अंत तक हमारे साथ बने रहने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद।

इस लेख को किसान के साथ शेयर करे...

नमस्कार किसान मित्रो, में Mavji Shekh आपका “iKhedutPutra” ब्लॉग पर तहेदिल से स्वागत करता हूँ। मैं अपने बारे में बताऊ तो मैंने अपना ग्रेजुएशन B.SC Agri में जूनागढ़ गुजरात से पूरा किया है। फ़िलहाल में अपना काम फार्मिंग के साथ साथ एग्रीकल्चर ब्लॉग पर किसानो को हेल्पफुल कंटेंट लिखता हु।

Leave a Comment

buttom-ads (1)